Categories
Top News Himachal Latest Crime Kinnaur

किन्नौर हादसाः जान गंवाने वाले महाराष्ट्र, दिल्ली राजस्थान और छतीसगढ़ से

दिल्ली और मोहाली के युवकों सहित लोकल व्यक्ति घायल

रिकांगपिओ। हिमाचल के जिला किन्नौर में दर्दनाक हादसा हुआ है। किन्नौर जिला के सांगला-बटसेरी रोड पर पहाड़ी दरकने से 9 पर्यटकों की मौत हुई है और दो पर्यटक व एक स्थानीय निवासी घायल हुआ है। हादसे में दम तोड़ने वालों में चार राजस्थान, दो छतीसगढ़, एक-एक बेस्ट दिल्ली और महाराष्ट्र से हैं। घायलों में एक बेस्ट दिल्ली, एक मोहाली पंजाब और एक बटसेरी निवासी है। हादसे में जान गंवाने वालों में तीन युवतियां और एक महिला शामिल है। वहीं, चार युवकों और दो व्यक्तियों ने भी दम तोड़ा है।

यह भी पढ़ें :- हिमाचल में बड़ा हादसा : पहाड़ी दरकने से 9 पर्यटकों की गई जान- तीन घायल

हादसे में पतीक्षा सुनिल पटेल (27) पुत्री सुनिल पटेल महाराष्ट्र, दीपा शर्मा (34) निवासी जयपुर, अमोग (27) निवासी छतीसगढ़, चालक उमरब सिंह (42) निवासी बेस्ट दिल्ली, कुमार उल्लास (37), अनुराग बियानी (31) निवासी राजस्थान, माया देवी (55) निवासी राजस्थान, रीचा बियानी (25) निवासी राजस्थान और सतीश (34) निवासी छतीसगढ़ की मृत्यु हुई है। शिरिल ओबराय (39) साल निवासी दिल्ली, नवीन भारद्वाज (37) साल निवासी मोहाली पंजाब और रंजीत सिंह बटसेरी सांगला किन्नौर हादसे में घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि किन्नौर जिला के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से बड़े-बड़े पत्थर सड़क पर आ गिरे। इसके चलते बास्पा नदी पर बना पुल टूट गया है। वहीं, सांगला-बटसेरी रोड पर पर्यटकों से भरी ट्रेवलर भी इसकी चपेट में आ गई। हादसे में 8 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। दो पर्य़टक घायल हुए हैं। ट्रेवलर में 11 पर्यटक सवार थे। खेतों में काम कर रहा एक स्थानीय व्यक्ति भी घायल हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.