Categories
Top News National News

भारत के इन राज्यों में सीमा विवाद हुआ हिंसक, 6 जवान शहीद

कई लोगों के घायल होने की खबर, उपद्रवियों ने की गोलाबारी

नई दिल्ली। असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद बढ़ता जा रहा है और आज इसने हिंसक रूप ले लिया। दोनों राज्यों की सीमा पर कुछ अराजक तत्वों ने पथराव और फायरिंग की है। इस दौरान असम पुलिस के छह जवान शहीद हुए हैं। दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दखल की मांग की है।

यह भी पढ़ें :- किन्नौर हादसे से पहले डॉक्टर दीपा ने ली थी ये फोटो, सोचा नहीं था होगा आखिरी पल

हिंसा में वाहनों पर हमला किए जाने की भी खबर है। इस मसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दोनों ही राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात की है। दोनों राज्‍यों पुलिस बलों को घटनास्थल से हटाने पर सहमति बनी है। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें लोग लाठियां लिए नजर आ रहे हैं।

 

 

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने ट्वीट कर बताया कि सोमवार को मिजोरम की ओर से उपद्रवियों द्वारा की गई फायरिंग में कछार जिले में असम पुलिस के छह कर्मियों की मौत हो गई, वहीं असम के मंत्री परिमल शुक्लाबैद्य ने कहा, “हिंसा में करीब 80 लोग घायल भी हुए हैं। असम पुलिस की ओर से कोई फायरिंग नहीं हुई। मिजोरम की ओर से जलियांवाला बाग में अंग्रेजों की ओर से की गई फायरिंग की तरह गोलीबारी की गई।”

 

दोनों ओर के अधिकारी जब मतभेदों को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे थे तभी दोनों से उपद्रवियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। मिजोरम पुलिस ऊंचाई पर मौजूद थी और असम पुलिस के जवान मैदानी इलाकों में थे। आंसू गैस के गोले से कुछ राउंड की गोलीबारी के बाद अचानक दोनों तरफ से स्वचालित हथियारों से फायरिंग होने लगी जिसमें असम पुलिस के छह जवानों की मौत हो गई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.