Categories
TRENDING NEWS Top News Himachal Latest KHAS KHABAR Kangra State News

Video : भागसूनाग वाटरफॉल में फंसे 16 छात्र, SDRF कांगड़ा ने ऐसे बचाई जान

दिल्ली और पंजाब से ट्रैकिंग पर आए थे सभी

धर्मशाला। मैक्लोडगंज पुलिस और SDRF कांगड़ा की टीम ने ट्रैकिंग पर गए दिल्ली और पंजाब के करीब 16 छात्रों को रेस्क्यू किया है। ये छात्र भागसूनाग वाटरफॉल में फंस गए थे। जानकारी के अनुसार दिल्ली, पंजाब से करीब 16 छात्रों का एक ग्रुप पर्यटन नगरी धर्मशाला-मैक्लोडगंज घूमने के लिए आया था। ये छात्र भागसूनाग में ट्रैकिंग पर निकले थे।

HRTC : सुंदरनगर-शाहतलाई-ऊना-जालंधर-ब्यास रूट बहाल, जानें टाइमिंग व किराया

ये लोग जब वापस आ रहे थे तो तेज बारिश शुरू हो गई जिसके चलते सभी भागसूनाग वाटरफॉल में फंस गए। छात्रों ने किसी तरह मैक्लोडगंज पुलिस का नंबर ढूंढकर फंसे होने की सूचना दी इस पर मैक्लोडंज पुलिस मौके पर पहुंची और इस बारे में एसडीआरएफ कांगड़ा की टीम को भी सूचित किया।

एसडीएम धर्मशाला शिल्पा बेकटा ने बताया कि उन्हें डिजास्टर सेल से फोन के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई कि मैक्लोडगंज में कुछ छात्र ट्रैकिंग के दौरान फंस गए हैं। पहाड़ों पर अचानक से तेज बारिश होने के कारण वाटरफॉल का जलस्तर बढ़ गया था जिस कारण यह पर्यटक वाटरफॉल के समीप फंस गए। तुरंत एसडीआरएफ एक की टीम को रेस्क्यू के लिए भेज दिया गया। यह रेस्क्यू ऑपरेशन करीब एक घंटे तक चला और इसमें फंसे 16 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

हिमाचल घूमने आए थे पंजाब के युवक, ब्यास में गिरी कार, दो की गई जान

इस रेस्क्यू ऑपरेशन में भागसुनाथ के स्थानीय युवाओं ने भी उनका साथ दिया। पुलिस टीम ने एसडीआरएफ की मदद से सभी छात्रों को सुरक्षित निकाल लिया है। रेस्क्यू के समय आईपीएस ऑफिसर मयंक चौधरी, एनडीआरएफ के इंचार्ज सुनील राणा, पुलिस थाना मैक्लोडगंज व यातायात पुलिस की टीम मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *