Categories
Top News Himachal Latest Shimla Kinnaur Chamba Hamirpur Bilaspur Kangra Kullu Sirmaur Solan Mandi Lahoul Spiti State News

हिमाचल में अभी भी सात लापता, 94 सड़कें बंद- और भी जानिए डिटेल

प्रदेश में 27 और 28 जुलाई की बारिश ने बरपाया है कहर

शिमला। हिमाचल में 28 और 29 जुलाई को बरपे कुदरती कहर में लापता सात लोग अभी भी लापता हैं। उनका अभी सुराग नहीं लगा है। इसमें कुल्लू में चार और लाहौल-स्पीति में तीन लापता हैं। लापता लोगों की तलाश को सर्च आपरेशन जारी है।

 

यह भी पढ़ें :- हिमाचल मौसम अपडेट : अगले चार दिन रहेगा ऐसा – जानिए

 

बता दें कि लाहौल-स्पीति के तेजिंग नाला में बाढ़ आने से सात लोगों की जान गई है और तीन लापता हैं। दो को सुरक्षित निकाल लिया गया था। कुल्लू जिला के मणिकर्ण के पास बह्रागंगा नाले में बाढ़ आने से एक महिला अपने बच्चे सहित बह गई है। दिल्ली की युवती और स्थानीय एक निवासी भी बह गया था। यह अभी लापता हैं।

वहीं, हिमाचल में 94 सड़कें अभी भी बंद हैं। कुल्लू में तीस और लाहौल स्पीति में सबसे अधिक 24 रोड ब्लॉक हैं। शिमला में 12, मंडी में 8, सिरमौर में 6, सोलन में 5, किन्नौर में 4, चंबा में 3, ऊना और कांगड़ा में एक-सड़क बंद है। बिलासपुर जिला में कोई रोड बंद नहीं है। हिमाचल में अभी 91 ट्रांसफार्मर और 71 पेयजल योजनाएं प्रभावित हैं। हिमाचल में 13 जून से आज तक बरसात में 51703.960 लाख का नुकसान हुआ है। साथ ही 209 लोगों की जान गई है।

 

 

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.