Categories
Himachal Latest Shimla State News

हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुरू, लिए जाएंगे कई अहम फैसले

शिमला। हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में दोपहर 2 बजे राज्य सचिवालय में शुरू हुई। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होनी है। कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बजट घोषणाओं को धरातल पर लागू करने के बारे में चर्चा होगी। इसके अलावा कई स्वास्थ्य, शिक्षण और अन्य संस्थानों को स्तरोन्नत करने के भी निर्णय होंगे। बैठक में कुछ पदों को भरने को भी मंजूरी दी जा सकती है।

हिमाचल: पुरानी पेंशन, 300 यूनिट बिजली फ्री, 5 लाख को रोजगार की गारंटी

चुनावी बेला में सरकार हर वर्ग को वित्तीय लाभ प्रदान करने का प्रयास कर रही है। इसके तहत प्रदेश सरकार के सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को एरियर का भुगतान एकमुश्त किया जा सकता है। इस संबंध में वित्त विभाग ने खर्च का आकलन किया है। मंत्रिमंडल की बैठक में इस विषय पर मुहर लग सकती है।

हिमाचल में 845 टीजीटी को बड़ा तोहफा, मिली पदोन्नति-बनाए प्रवक्ता

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने से एरियर के तौर पर अधिकतम तीन लाख तक मिलेंगे, जबकि इससे ऊपर के विभिन्न श्रेणी कर्मचारियों को अधिकतम 18 लाख रुपये तक का भुगतान होना है। जिसे देखते हुए सरकार पहले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को एरियर का भुगतान कर सकती है। इसके अलावा अन्य श्रेणी के कर्मचारियों को एरियर की पहली किस्त जारी हो सकती है।

 

आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट पढ़ें पर, ताजा अपडेट के लिए हमारा Facebook Page Like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *