Categories
Top News Himachal Latest State News

हिमाचल में अभी ऑनलाइन बुकिंग से ही होगा 18 प्लस कोरोना टीकाकरण

21 जून के बाद की रणनीति बाद में होगी तैयार

शिमला। हिमाचल में फिलहाल 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए ऑनलाइन बुकिंग से ही कोविड-19 टीकाकरण होगा। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज कहा कि प्रदेश में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए कोविड टीकाकरण ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत इस आयु वर्ग के लोग कोविन पोर्टल पर 21 जून, 2021 तक ऑनलाइन पंजीकरण तथा टीकाकरण सत्र की प्री-शेड्यूल बुकिंग कर सकते है।

उन्होंने कहा कि 21 जून, 2021 के बाद इस आयु वर्ग के लिए भारत सरकार द्वारा निःशुल्क उपलब्ध करवाई जाने वाली वैक्सीन के माध्यम से टीकाकरण किया जाएगा। भारत सरकार से मिलने वाली कोविड वैक्सीन के लिए राज्य सरकार निरंतर भारत सरकार के संपर्क में है और वैक्सीन की आपूर्ति की पुष्टि होने के उपरांत इस संबंध में उचित रणनीति तैयार कर लोगों को इस बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

प्रवक्ता ने इस आयु वर्ग के सभी लोगों से कोविन पोर्टल तथा आरोग्य सेतू ऐप पर ऑनलाइन बुकिंग करने के उपरांत ही टीकाकरण केंद्र जाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए सभी लाभार्थी अपने निर्धारित समय पर ही टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.